Energy Department Vacancy 2024: ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक में 10वी पास वालों के लिए बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Energy Department Vacancy 2024: ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षण में दसवीं पास वालों के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आधिकारिक विज्ञापन से पता चला है कि इस बार कुल 260 पदों पर वैकेंसी हो रही है। जिसका ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2024 से ही शुरू हो चुका है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित की गई है।

इक्छुक उम्मीदवार अप्रेंटिसशिप इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन बिल्कुल निशुल्क रखा गया है कोई पैसा नहीं लग रहा है। इस भर्ती के तहत लोग इस ऊर्जा विभाग में तकनीकी और सुपरवाइजर जैसे अलग-अलग पदों पर भर्ती ले सकते हैं। आवेदन करने से पहले एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ जरूर पढ़ें। भर्ती की और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस पोस्ट को पूरा अंत तक पढ़े।

Energy Department Vacancy 2024
Energy Department Vacancy 2024

Energy Department Vacancy 2024 Notification PDF

इस ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षण ने इस तकनीकी सुपरवाइजर पद के भर्ती का नोटिफिकेशन नेशनल करियर सर्विस के आधिकारिक वेबसाइट पर 15 सितंबर 2024 को ही रिलीज कर दिया था। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इसमें पुरुष और महिला हर कोई आवेदन कर सकता है। इसके लिए कुछ की स्किल भी रखे गए हैं जिनका जिक्र हमने यहां किया है। (Key Skill: Panel, Hour, 30000 Rana khana, mation assemble)

यह भी पढ़ें:- Safai Karamchari Bharti 2024: कुल 23820 पदों बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 8वी 10वी 12वी पास हर कोई आवेदन करें

ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक भर्ती शिक्षा योग्यता

इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से दसवीं कक्षा पास करने का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य हैं। शिक्षण योग्यता की डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक भर्ती आयु सीमा

ऊर्जा विभाग के इस पद पर आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रकिया

इस भर्ती में आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा लिए किया जाएगा, यानी कि इस भर्ती के लिए विभाग वाले कोई भी परीक्षा का आयोजन नहीं करने वाले। सब कुछ अप्रेंटिस शिप इंडिया के नियम के अनुसार ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

आवेदन शुल्क

इस भर्ती को ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक वालों ने निशुल्क रखा है यानी कि इसमें आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों का कोई भी पैसा नहीं लगेगा।

ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए नीचे लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आप सीधे नेशनल करियर सर्विस के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे। वहां जाकर सबसे पहले आपको रजिस्टर करना होगा रजिस्टर करने के बाद आपको अप्लाई का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉगिन करें। लॉगिन करते ही आपके सामने आपका एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा।

उम्मीदवारों को ध्यानपूर्वक फॉर्म को भरना है। भरने के बाद अगर कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मंगा रहा है उसको भी स्कैन करके अपलोड करें। अपलोड करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें सबमिट करने के बाद लास्ट में उसका प्रिंट आउट निकालना ना भूले। अब जो भी अपडेट होगा कंपनी वाले खुद आपको सूचना देंगे। अगर आपको कहीं भी कोई दिक्कत हो रही है तो आप एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ पढ़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि: 15 सितम्बर 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर 2024

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़: क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक: क्लिक हियर

1 thought on “Energy Department Vacancy 2024: ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक में 10वी पास वालों के लिए बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी”

Leave a Comment