Government School Peon Vacancy: शिक्षा विभाग पेओन बम्पर भर्ती योग्यता केवल 10वी पास नोटिफिकेशन जारी

Government School Peon Vacancy 2024: माध्यमिक शिक्षा विभाग में 10वी पास युवाओं के लिए कुल 837 पदों पर निकली है पेओन चपरासी पद के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन। इस पद में आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2024 नयुक्त की गई है, पूरी जानकारी के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ें।

Government School Peon Vacancy
Government School Peon Vacancy

नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है मथुरा उत्तर प्रदेश से, जैसा की आपको पता है की यूपी सरकार एक वेबसाइट चलाती है Rojgar Sangam UP इसमें बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का अपडेट आते रहता है। इसी में वर्ल्ड क्लास सर्विस लिमिटेड एक कंपनी है जिसने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए पेओन के पद के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है।

Government School Peon Vacancy Notification PDF

आधिकारिक विज्ञापन के अनुसार इस बार पेओन चपरासी पद के लिए कुल 837 पदों पर वैकेंसी होने वाली है। अगर आप इस पद के लिए इक्छुक हैं तो आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। आवेदन का प्रकिया 22 जुलाई 2024 से शुरू हो चूका है जिसका अंतिम तिथि 30 जुलाई 2024 तक रखा गया है। जल्द दिन नहीं बच्चा है जल्दी जाएँ और आवेदन करें, आवेदन करने का प्रकिया आपको निचे मिल जायेगा।

Government School Peon Vacancy Education Qualification

जारी किये गए आधिकारिक विज्ञापन के अनुसार इसमें वही उम्मीदवार आवेदन कर सकता है जिनके पास कम से कम किसी भी मान्यता प्राफ्त संस्था या बोर्ड से दसवीं पास करने का प्रमाण पत्र है।

Government School Peon Vacancy Age Limit

सरकारी पेओन या चपरासी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखा गया है। इन दोनों वर्ष के बिच वाले ही उम्मीदवार सिर्फ आवेदन कर सकतें हैं।

Government School Peon Vacancy Application Fee

इसमें आवेदन करने का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। इसका मतलब यह हुआ की कोई भी आवेदन कर सकता है किसी प्रकार का पैसा नहीं लगेगा।

Government School Peon Salary Details

विज्ञापन में जारी किये गए जानकारी के हिसाब से अगर कोई उम्मीदवार इस पद के लिए चयन हो जाता है तो उसका वेतन 10,000 रुपया से लेकर 20,000 रुपया प्रति माह तक होगा।

Government School Peon Vacancy 2024 Apply Online Now

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले निचे “आवेदन करने का लिंक” पर क्लिक करें होगा। अब आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा क्युकी आप एक नए उम्मीदवार हैं। रजिस्टर करने के बाद ही आपको आवेदन करने का लिंक मिलेगा।

अब आपको ध्यानपूर्वक अपना अपना आवेदन पत्र को भरना होगा। भरने के बाद आपको अगर आपसे कोई दस्तावेज मांग रहा है तो उसको भी स्कैन कर के अपलोड करें। लास्ट में सबमिट का बटन जरूर क्लिक करें। फॉर्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूलें आगे काम आएगा।

Important Links

आधिकारिक वेबसाइट:- क्लिक हियर

नोटिफिकेशन डिटेल्स:- क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक:- क्लिक हियर

यह भी पढ़ें:-

FAQs

सरकारी स्कूल के पेओन की भर्ती की अंतिम तिथि?

30 जुलाई 2024

सरकारी स्कूल में पेओन की सैलरी कितनी होती है?

Rs. 10,000 – Rs. 20,000 Per Month

Leave a Comment