Army Canteen Billing Clerk Vacancy: आर्मी कैंटीन में बिलिंग क्लर्क के लिए 12वी पास युवाओं की बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Army Canteen Billing Clerk Vacancy: नमसकर दोस्तों इंडियन आर्मी कैंटीन में बिलिंग क्लर्क पद के लिए भर्ती चल रही है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को केवल 12वी पास किये हुए होना चाहिए, अगर आप 12वी पास है और इस नौकरी के लिए इक्छुक हैं तो इसमें आवेदन कर सकतें हैं।

आवेदन करने की प्रकिया 06 अगस्त 2024 से ही शुरू हो चूका है जिसका अंतिम तिथि 20 अगस्त 2024 तक रखा गया है। ध्यान रहे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें। आवेदन कैसे करना है, फॉर्म कहाँ से मिलेगा, फॉर्म को कहाँ भेजना है पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल जायेगा तो ध्यान से अंत तक पढ़ें।

Army Canteen Billing Clerk Vacancy
Army Canteen Billing Clerk Vacancy

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

ज्वाइन इंडियन आर्मी वालों ने इस कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 06 अगस्त 2024 को ही रिलीज़ कर दिया था। इस बार बिलिंग क्लर्क पद के लिए केवल 01 पदों पर वैकेंसी निकली है। अगर आपको इसका नोटिस का पीडीऍफ़ चाहिए तो आप इस लेख के अंतिम में जाकर लिंक का इस्तमाल कर सकतें हैं।

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती शिक्षा योग्यता

जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम किसी भी मान्यता प्राफ्त बोर्ड या संस्था से 12वी पास करने का प्रमाण होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ को पढ़ सकतें हैं।

यह भी पढ़ें:- Railway Ticket Clerk Vacancy 2024: रेलवे टिकट क्लर्क के लिए निकली 1985 पदों पर बम्पर वैकेंसी ऐसे आवेदन करें

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उमीदवारों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष तक रखा गया है। सरकारी नियम के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क पद की चयन प्रकिया कुछ इस प्रकार होता है। सबसे पहले उम्मीदवारों को आवेदन के हिसाब से शॉर्टलिस्ट किया जायेगा उसके बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा, इसके बाद आपका मेडिकल टेस्ट होगा। सबको पास करने के बाद ही आपका चयन किया जायेगा।

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। इस भर्ती का आवेदन प्रकिया निशुल्क रखा गया है।

यह भी पढ़ें:- ITBP Veterinary Staff Vacancy 2024: आईटीबीपी वेटरनरी स्टाफ के 10वी पास युवाओं की बम्पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती 2024 में आवेदन करने का प्रकिया

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती 2024 में आवेदन ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन माध्यम से हो रहा है। इसके लिए आपको निचे एप्लीकेशन फॉर्म कर के एक लिंक मिल रहा होगा उसपर क्लिक कर के फॉर्म को डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकालने। अब ध्यानपूर्वक फॉर्म को भरें, भंरे के बाद जो भी दस्तावेज लिखा हुआ है उसको इस फॉर्म के साथ अटैच करें।

अब आपकप सबको एक एनवेलप में डालना है और अंतिम तिथि 20 अगस्त 2024 से पहले नोटिफिकेशन के दिए गए निर्धरित पते पर भेज देना है। उम्मीदवारों से निवेदन है की अप्लाई करने से पहले एक बार इसका नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट:- क्लिक हियर

आधिकारिक नोटिफिकेशन:- क्लिक हियर

एप्लीकेशन फॉर्म:- क्लिक हियर

FAQs

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क भर्ती 2024 में आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

20 अगस्त 2024

आर्मी कैंटीन बिलिंग क्लर्क सैलरी कितनी है?

12,800 से 15,600 रुपया प्रति महीना।

Leave a Comment