Parivahan Vibhag Vacancy 2024: परिवहन विभाग में निकली नई भर्ती का नोटिफिकेशन, वेतन 97000 महीना तक

Parivahan Vibhag Vacancy 2024: परिवहन विभाग ने एनफोर्समेंट इंस्पेक्टर अंडर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट पद के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवारइस इंस्पेक्टर पद के लिए इच्छुक हैं वह 13 सितंबर2024 से पहले इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इस इंस्पेक्टर पद के लिए कुल 27 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो इसका ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त 2024 से शुरू हो चुका है आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर 2024 तक रखी गई है। आवेदन करने के लिए आप उसके अधिकारी वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। भर्ती की पूरी जानकारी जैसे की आयु सीमा शिक्षण योग्यता सैलेरी डीटेल्स, आवेदन कैसे करना है पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी।

Parivahan Vibhag Vacancy 2024
Parivahan Vibhag Vacancy 2024

परिवहन विभाग भर्ती 2024 नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

नौकरी का अपडेट सामने आया है असम पब्लिक सर्विस कमीशन के तरफ से, कर्मचारी चयन आयोग असम ने इस इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन 6 अगस्त 2024 को ही जारी कर दिया था। अगर आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन पीडीएफ चाहिए तो इस पोस्ट के अंतिम में जाएं वहां पर आपको पीडीएफ करके लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करें क्लिक करते ही आपके सामने सारा का सारा डिटेल खुल जाएगा।

परिवहन विभाग भर्ती शिक्षा योग्यता

ध्यान रहे इसमें वही आवेदन कर सकते हैं जो असम के परमानेंट रहने वाले हैं। शिक्षण योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या यूनिवर्सिटी से आर्ट्स, साइंस या कॉमर्स किसी में भी ग्रेजुएशन की डिग्री लेनी जरूरी है। विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ जरूर पढ़ें।

परिवहन विभाग भर्ती आयु सीमा

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तक होना चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक रखा गया है। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों की उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी विस्तार से जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ को पूरा पढ़ें।

यह भी पढ़ें:- Forest Guard Vacancy 2024: फॉरेस्ट गार्ड के लिए निकली 450 पदों पर बम्पर भर्ती, योग्यता 10वी पास ऐसे आवेदन करें

परिवहन विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप जनरल वर्ग के उम्मीदवार हैं तो आपका Rs 297.20 आवेदन शुल्क लगेगा। लेकिन अगर आप एससी, एसटी, ओबीसीएम, एमओबीसी केटेगरी से बिलॉन्ग करते हैं तो आपका Rs 197.20 आवेदन शुल्क लगेगा और बीपीएल वर्ग के उम्मीदवारों का 47.20 रुपया आवेदन शुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन नेट बैंकिंग या कार्ड की मदद से होगा।

परिवहन विभाग भर्ती सैलरी डिटेल्स

असम पब्लिक सर्विस कमीशन के अनुसार अगर आप एनफोर्समेंट इंस्पेक्टर पद के लिए चयन कर लिए जाते हैं, तो आपका वेतन ₹ 22,000 से लेकर 97 हजार रुपए प्रति महीना तक हो सकता है।

Parivahan Vibhag Vacancy 2024
Parivahan Vibhag Vacancy 2024

परिवहन विभाग भर्ती 2024 में आवेदन करने का प्रकिया

चलिए आप सबसे महत्वपूर्ण बातों को जानते हैं कि इसमें आवेदन कैसे करना है। आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे “आवेदन करने का लिंक” पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे वहां पर रजिस्टर का ऑप्शन मिलेगा राइट साइड में उसे पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको लॉगिन का बटन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करके लॉगिन करें।

लॉगिन करते ही आपके सामने आपका आवेदन पत्र खुल जाएगा ध्यान पूर्वक आवेदन पत्र को भरें जो भी महत्वपूर्ण दस्तावेज मांग रहा है उसको स्कैन करके अपलोड करें। अपलोड करने के बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। लास्ट में फॉर्म को सबमिट करके प्रिंटआउट निकालना ना भूले। आपसे निवेदन है एक बार फिर से कर रहा हूं कि अप्लाई करने से पहले एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ पूरा जरूर पढ़ें।

यह भी पढ़ें:- Railway Group D Vacancy 2024: रेलवे ने ग्रुप डी का नोटिफिकेशन जारी किया, बम्पर भर्ती शुरू अभी आवेदन करें

महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट:- क्लिक हियर

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़:- क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक:- क्लिक हियर

होमपेज:- क्लिक हियर

Leave a Comment