Electricity Data Entry Operator Vacancy: बिजली विभाग में बिना परीक्षा सीधी नौकरी पाने का मौका, योग्यता केवल 10वी पास

Electricity Data Entry Operator Vacancy: बिजली विभाग में 10वी पास वालों के लिए बहुत ही बढ़िया नौकरी का अपडेट आया है। नौकरी का अपडेट गोवा के विजली विभाग से आ रहा है यहाँ पर डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए कुल 50 वैकेंसी निकाली गई है।

इस भर्ती में पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकतें हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को Apprenticeship India के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन प्रकिया शुरू हो चूका है, आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितम्बर 2024 तक रखा गया है।

भर्ती की पूरी जानकारी जैसे की आवेदन शुल्क, सैलरी डिटेल्स, आयु सीमा, शिक्षा योग्यता पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी तो अंत तक जरूर पढ़ें।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

नौकरी का अपडेट सीधा सामने आ रहा है गोवा राज्य के पंजी सहर से, यहाँ के स्टेट गवर्नमेंट बिजली विभाग ने इस डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के वैकेंसी का विज्ञापन अप्प्रेन्टिशिप के वेबसाइट पर जारी किया था।

अगर आपको इसका नोटिफिकेशन डिटेल चाहिए तो आप इस लेख के अंतिम में दिए गए महत्वपूर्ण लिंक्स का इस्तमाल कर सकतें हैं। पूरी जानकारी आपको नोटिस में ही मिलेगी।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार पता चला है कि यह भर्ती निशुल्क रखी गई है। यानी कि इसमें हर कोई आवेदन कर सकता है बिना कोई पैसा दिए हुए। इसमें आवेदन करने के लिए आपका कोई पैसा नहीं लगेगा।

Electricity Data Entry Operator Vacancy
Electricity Data Entry Operator Vacancy

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा

इस बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर में वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनका न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से ज्यादा है और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष से कम है।

आयु की गणना आवेदन फार्म के भरने की तिथि के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती शिक्षा योग्यता

इस बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 10वी पास करने का प्रमाण पत्र होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप उसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा पढ़ सकतें हैं।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर सैलरी डिटेल्स

अप्रेंटिसशिप के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार अगर आप इस पद के लिए चयन कर लिए जाते हैं तो आपका इस स्टिपेन्ड ₹5,000 से लेकर ₹8,000 प्रति महीना के बीच में रहेगा।

यह भी पढ़ें:- Anganwadi Worker Vacancy 2024: इस राज्य में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए निकली 834 वैकेंसी, अभी आवेदन करें

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले अप्रेंटिसशिप के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पहले पूरा करें।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद नीचे दिए गए आवेदन करने का लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आप उसके पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे। अब आपको “अप्लाई फॉर दिस ऑपच्यरुनिटी” का ऑप्शन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें।

क्लिक करते हैं आपसे लॉगिन आईडी पासवर्ड मांगेगा जो की रजिस्ट्रेशन करते समय आपको मिला था इस्तेमाल करके लॉगिन करें। लॉगिन करतें ही आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा।

ध्यान पूर्वक आवेदन पत्र भरे अगर कोई दस्तावेज मांगता है तो उसको भी स्कैन करके अपलोड करें अपलोड करने के बाद सबमिट का बटन पर क्लिक कर दें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट:- क्लिक हियर

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़:- क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक:- क्लिक हियर

Leave a Comment