SSC GD Notification 2025: आ गया एसएससी जीडी 2025 का नोटिफिकेशन डेट, कुल वैकेंसी आवेदन तिथि पूरी जानकारी यहाँ देखें

SSC GD Notification 2025: सरकारी नौकरी का सबसे बड़ा अपडेट एसएससी जीडी की तरफ से आ रहा है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन बहुत ही जल्द जनरल ड्यूटी का नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करने वाला है।

न्यूज़ रिपोर्ट्स का मानना है कि इस वीक में इसका नया भर्ती का नोटिस रिलीज होने का संभावना है। जो भी उम्मीदवार एसएससी जीडी भर्ती 2025 का इंतजार कर रहे थे उनके लिए बहुत ही शानदार मौका सामने आ चुका है।

तैयार हो जाइए भर्ती में आवेदन करने के लिए। इस भर्ती की पूरी जानकारी आपको इस लेख के लेख में दी गई है तो अंत तक ध्यान से पूरा पढ़ना ना भूले।

एसएससी जीडी नई नोटिफिकेशन 2025 नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

एसएससी जीडी कांस्टेबल की नई भर्ती का नोटिफिकेशन आज कल में ही जारी होने वाला है। इसके बारे में न्यूज़ रिपोर्ट्स वालों नेन्यूज़ जारी कर दिया है।

आपको बता दें की न्यूज़ रिपोर्ट से पता चला है कि 28 अगस्त से लेकर 31 अगस्त 2024 के बीच में कभी भी इसका नोटिफिकेशन रिलीज होने की संभावना है।

एसएससी जीडी भर्ती 2025 आयु सीमा

2024 से पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में आवेदन करने के लिए वह उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष तक रखा गया है।

सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को वायु में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफको पढ़ सकते हैं।

SSC GD Notification 2025
SSC GD Notification 2025

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती शिक्षा योग्यता

एसएससी जीडी कांस्टेबल पद में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास काम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से दसवीं या 12वीं पास करने का प्रमाण पत्र होना चाहिएतभी आप इस भर्ती में आवेदन कर पाएंगे।

एसएससी जीडी कांस्टेबल सैलरी डिटेल्स

वेतन की बात करें तो अगर आप एसएससी जीडी कांस्टेबल पद पर नौकरी पा लेते हैं तो आपका सैलरी 21,700 रुपया प्रति महीना से लेकर 69,100 रुपया प्रति महीना के बीच में रहेगा।

जैसे-जैसे आपका प्रमोशन होगा आपका सैलरी बढ़ाते जाएगा अधिक जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित कर सकते हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती चयन प्रकिया

सबसे पहले आपका लिखित परीक्षा होगा, उसके बाद आपका फिजिकल टेस्ट होगा, इसके बाद आपका मेडिकल टेस्ट होगा, इसके बाद आपका डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा।

सबको पास करने के आधार पर ही लास्ट में फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार किया जाता है। मेरिट लिस्ट में जिसका नाम आएगा उसको नौकरी मिल जाएगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क की बात करें तो अगर आप जनरल, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों में आते हैं तो आपका ₹100 आवेदन शुल्क लगेगा।

लेकिन वहीं पर अगर आप एससी, एसटी पीडब्लूडी वर्ग में आते हैं तो आपका निशुल्क आवेदन होगा यानी कि आपका कोई पैसा नहीं लगेगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन नेट बैंकिंग डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड के माध्यम से होगा।

यह भी पढ़ें:- Waterways Authority Vacancy: जलमार्ग प्राधिकरण में बम्पर भर्ती शुरू, योग्यता केवल 10वी पास अभी आवेदन करें

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

एसएससी जीडी का आवेदन प्रक्रिया अभी तो शुरू नहीं हुआ है लेकिन जब शुरू होगा तब आपको सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। वहां पर आपको एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2025 का लिंक मिल जाएगा।

उस पर क्लिक करें क्लिक करते ही आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा ध्यान पूर्वक आवेदन पत्र को भरें। भरने के बाद जो भी महत्वपूर्ण दस्तावेज मांग रहा है उसको स्कैन करके अपलोड करें।

अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें भुगतान करने के बाद सबमिट करें और लास्ट में फार्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूले।

उम्मीदवारों से निवेदन है कि अप्लाई करने से पूर्व एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ पूरा जरूर पढ़ लीजिएगा।

महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट:- क्लिक हियर

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़:- क्लिक हियर (जल्द जारी होगी)

आवेदन करने का लिंक:- क्लिक हियर (जल्द शुरू होगा)

होमपेज:- क्लिक हियर

FAQs

एसएससी जीडी की नई भर्ती कब शुरू होगी?

इसका नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जायेगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में कौन कौन आवेदन कर सकता है?

जो भी उम्मीदवार ने 10वी पास कर लिया है और 18 से लेकर 23 वर्ष के बिच में है।

Leave a Comment