ITI Instructor Vacancy 2024: इस संस्था में आईटीआई इंस्ट्रक्टर बनने का सुनहरा मौका, सैलरी 30 हज़ार महीना

ITI Instructor Vacancy 2024: संपूर्ण हरियाली एग्रोजॉन प्राइवेट लिमिटेड कर के एक कंपनी है जिसके व्यावसायिक शिक्षा विभाग में आईटीआई इंस्ट्रक्टर पद के लिए नई भर्ती चल रही है। अगर आप इस पद के लिए इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन वही कर सकते हैं जिनके पास किसी भी विषय में आईटीआई पास करने का प्रमाण पत्र हो। बहुत ही सुनहरा मौका सामने आया है। आवेदन करने के लिए आपको sewayojan.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

आवेदन प्रक्रिया 29 अगस्त 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 6 सितंबर 2024 तक नियुक्त किया गया है। अंतिम तिथि में ज्यादा दिन बाकी नहीं है तो जल्द से जल्द आवेदन करें। भर्ती की और जानकारी जैसे की आधिकारिक नोटिफिकेशन आयु सीमा शिक्षण योग्यता सैलरी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी तो अंत तक बन रहे।

ITI Instructor Vacancy 2024
ITI Instructor Vacancy 2024

आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती 2024 नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

यह नौकरी का अपडेट संपूर्ण हरियाली एग्रोजोन प्राइवेट लिमिटेड संस्थान / कंपनी की तरफ से आ रही है। इसमें इंस्ट्रक्टर के पद के लिए एक वैकेंसी खाली है। इस कंपनी ने इसका विज्ञापन रोजगार संगम यूपी के अधिकारी की वेबसाइट पर 29 अगस्त 2024 को रिलीज किया था।

अगर आपको इसका डिटेल में जानकारी चाहिए इस पोस्ट के अंतिम में नोटिफिकेशन पीडीएफ करके लिंक मिलेगा आपको उस पर क्लिक कर दें पूरी जानकारी आपके सामने आ जाएगी।

आईटीआई इंस्ट्रक्टर शिक्षा योग्यता

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इस पद में आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों के पास काम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थाएं या इंस्टीट्यूट से आईटीआई पास करने का प्रमाण पत्र होना चाहिए अधिक जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

आईटीआई इंस्ट्रक्टर आयु सीमा

आईटीआई इंस्ट्रक्टर पद के लिए आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तक रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आईटीआई इंस्ट्रक्टर सैलरी डिटेल्स

रोजगार संगम यूपी के अधिकारी की वेबसाइट पर जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार अगर कोई अभ्यर्थी इस पद के लिए नियुक्त कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन सीमा 20,000 रुपया प्रति महीना से लेकर ₹30,000 प्रति महीना के बीच में रहेगा।

यह भी पढ़ें:- Bandhan Bank Vacancy 2024: बंधन बैंक में 12वी पास वालों के लिए निकली बम्पर भर्ती का नोटिस, अभी आवेदन करें

आईटीआई इंस्ट्रक्टर आवेदन शुल्क

इस भर्ती को निशुल्क रखा गया है यानी कि इसमें आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का किसी भी तरह का कोई भी पैसा नहीं लगेगा। आपको केवल फॉर्म भरना है और जमा कर देना है।

आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

चलिए अब जानते हैं कि आप इस संस्था में आईटीआई इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन कैसे करेंगे। उसके लिए आपको सबसे पहले रोजगार संगम यूपी के आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाना होगा।

वहाँ पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करना है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको वापस इसी वेबसाइट पर जाकर नीचे आवेदन करने का लिंक पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही आप नए पेज पर चल जाएंगे वहां पर थोड़ा स्क्रोल करने के बाद आपको आवेदन करने का लिंक दिखेगा।

उसपर क्लिक करें क्लिक करतें आपको लॉगिन करना है और अपना अपना आवेदन पत्र को ध्यानपूर्वक भरना है। भरने के बाद आपको कुछ कुछ महत्वपूर्ण दस्तवेजों को स्कैन कर के अपलोड करना है अगर मांगे तब। उसके बाद आपको फॉर्म को सबमिट कर देना है।

यह भी पढ़ें:- Bihar Jila Level Vacancy 2024: पटना जिला कार्यालय में निकली बम्पर भर्ती बहुत ही सुनहरा मौका अभी आवेदन करें

महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट:- क्लिक हियर

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़:- क्लिक हियर | क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक:- क्लिक हियर

Leave a Comment