Delhi Metro में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना कोई लिखित परीक्षा दिए, सैलरी 59000 महीना तक अभी आवेदन करें

Delhi Metro Bharti 2024: दिल्ली मेट्रो में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए बढ़िया अपडेट सामने आया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पद के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी किया गया विज्ञापन के माध्यम से पता चला है कि दोनों पदों के लिए दो वैकेंसी खाली है। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए इच्छुक है वह आवेदन कर सकता है। आवेदन करने के लिए आपको फॉर्म भर कर इसके एड्रेस पर भेजना होगा।

अभ्यर्थियों को बता दो कि आवेदन प्रक्रिया 27 अगस्त 2024 से शुरू हो चुका है जिसका अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 तक निर्धारित किया गया है। यह भर्ती युवाओं के लिए नहीं है इसमें आवेदन करने के लिए आपका न्यूनतम आयु सीमा 55 वर्ष तक होना चाहिए। भर्ती की और अधिक जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं या फिर इसके जारी किए गए विज्ञापन को पढ़ सकते हैं। इसके विज्ञापन का लिंक आपको इस पोस्ट के अंतिम में मिल जाएगा।

Delhi Metro Bharti 2024
Delhi Metro Bharti 2024

दिल्ली मेट्रो भर्ती के लिए शिक्षा योग्यत

दिल्ली मेट्रो के इस इंजीनियर के पद पर आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों को बता दूं कि उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए। नोटिफिकेशन पीडीएफ का लिंक आपको इस पोस्ट ग्रंथ में मिल जाएगापूरी जानकारी के लिए उसको पूरा पढ़ें।

दिल्ली मेट्रो भर्ती के लिए आयु सीमा

दिल्ली मेट्रो के इस इंजीनियर पद पर आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 55 वर्ष तक रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष तक रखा गया है। आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2024 के आधार पर किया जाएगा। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग को उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

दिल्ली मेट्रो में भर्ती होने का चयन प्रकिया

चलिए अब जानते हैं कि दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती पर चयन कैसे होगा। उसके लिए उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू देना होगा इसके बाद आपका मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। इन सब के आधार पर ही आपका चयन किया जाएगा। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी लिखित परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली मेट्रो में कितना सैलरी मिलेगा

वेतन सीमा की बात करें तो अगर आप उन अभ्यर्थियों में आते हैं जो सेक्शन इंजीनियर पद के लिए आवेदन किए हैं तो पे मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत आपका सैलरी 44,900 प्रति महीना से लेकर 1,45,000 प्रति महीना के बीच में रहेगा।

वहीं पर बात करें जूनियर इंजीनियर पर आवेदन कर रहा है अभ्यर्थियों की तो उनको पे मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत ₹35,400 प्रति महीना से लेकर 1,12,400 रुपए प्रति महीना के बीच में सैलरी मिलेगा।

दिल्ली मेट्रो भर्ती में आवेदन कैसे करना है

चलिए अब हम जानते हैं सबसे महत्वपूर्ण बात की आप इसमें आवेदन कैसे करेंगे उसके लिए आपको नीचे आप नोटिफिकेशन पीडीएफ करके एक लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं सबसे पहले आपको पूरा का पूरा नोटिफिकेशन पढ़ना होगा पढ़ने के बाद जैसे ही नीचे स्क्रॉल करेंगे तो लास्ट में आपको आपका आवेदन पत्र मिलेगा। उसको डाउनलोड करें डाउनलोड करने के बाद इसका प्रिंट आउट निकले।

अब उस पत्र को उम्मीदवारों को ध्यानपूर्वक पूरा भरना होगा जो भी डिटेल मांग रहा है। उसको सही-सही भरे उसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गएमहत्वपूर्ण दस्तावेजों का इसके साथ अटैच करें। अब इसको अंतिम तिथि से पहले यानी की 17 सितंबर 2024 से पहले नोटिफिकेशन में दिए गए निर्धारित पते पर भेज दे।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू करने की तिथि: 27 अगस्त 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 17 सितम्बर 2024

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़:- क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक: क्लिक हियर

Leave a Comment