New India Assurance Company में निकली बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन, 21 सितम्बर 2024 से ऑनलाइन आवेदन शुरू

New India Assurance Company Vacancy 2024: एनआईएसीएल जिसका फुल फॉर्म है नई इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड इसमें अपरेंटिस पद के लिए नई भर्ती निकली है। कंपनी ने इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इक्छुक उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकतें हैं।

इस भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रकिया 21 सितम्बर 2024 से शुरू हो चूका है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित किया गया है। भर्ती के पूरी जानकारी जैसे की आयु सीमा, शिक्षा योग्यता, आवेदन शुल्क, सैलरी डिटेल्स, फॉर्म भरने का तरीका, नोटिफिकेशन कहाँ से मिलेगा, पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलेगी तो अंत तक बने रहें।

New India Assurance Company Vacancy 2024
New India Assurance Company Vacancy 2024

द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने इस अपरेंटिस भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन 21 सितंबर 2024 को ही अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर पीडीऍफ़ के तौर पर रिलीज किया था। अभ्यर्थियों से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ पूरा जरूर पढ़ें। नोटिफिकेशन पीडीएफ प्राप्त करने के लिए आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर इस आर्टिकल के अंतिम में दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नई इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भर्ती शिक्षा योग्यता

शिक्षण योग्यता की बात करें तो एनआईएसीएल में अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में बैचलर की डिग्री होनी अनिवार्य है। डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस पर नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा कर सकते हैं।

नई इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तक रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। आयु सीमा की गणना 01 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

नई इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क

चलिए आवेदन शुल्क के बारे में बात करते हैं जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वालों के लिए 944 रुपया आवेदन शुल्क नयुक्त किया गया है। एससी, एसटी और महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 708 रुपए आवेदन शुल्क नियुक्त किया गया है। पीडब्ल्यूडी वालों के लिए 472 आवेदन शुल्क नियुक्त किया गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

जैसा कि आपको पता है कि इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में अपरेंटिस पद के लिए कुल 325 वैकेंसी निकाली गई है। अब जानते हैं कि किस कैटेगरी के लिए कितने पद नियुक्त किया गए हैं। जनरल वालों के लिए 190 पद, ओबीसी वालों के लिए 62 पद, ईडब्ल्यूएस वालों के लिए 22 पद, एससी वालों के लिए 33 पद और एसटी वालों के लिए 18 पद नियुक्त किया गया हैं।

नई इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड अपरेंटिस सैलरी

सैलरी की बात करें तो अगर कोई भी अभ्यर्थी इस NIACL में अप्रेंटिस पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनके शुरुआती वेतन 9,000 रुपया प्रति महीना रखा गया है।

नई इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भर्ती 2024 आवेदन करने का प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं कि अभ्यर्थी इस अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन कैसे करेंगे। आवेदन प्रक्रिया 21 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर 2024 के बीच में होने वाला है।

  • अभ्यर्थियों को सबसे पहले नीचे आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करते ही आप NATS के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे। वहां पर आपको सबसे पहले लॉगिन करना है। लॉगिन करते ही आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा।
  • आवेदन पत्र ध्यान पूर्वक भरे भरने के बाद जो भी महत्वपूर्ण दस्तावेज मांग रहा है उसको स्कैन करके अपलोड करें।
  • अपलोड करने के बाद अपने-अपने वर्ग के हिसाब से आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भुगतान करने के बाद लास्ट में फॉर्म को सबमिट करके उसका प्रिंट आउट निकालना ना भूले।
  • अभ्यर्थियों से निवेदन है कि अगर आपको आवेदन प्रक्रिया में दिक्कत है तो आप उसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा पढ़ सकते हैं। पीएफ का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि: 21 सितम्बर 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 05 अक्टूबर 2024

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़: क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक: क्लिक हियर

Leave a Comment