Airport ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वी पास आवेदन करें

Airport Ground Staff Supervisor Vacancy 2024: अगर आप 12वीं कक्षा पास कर चुके हैं और नौकरी की तलाश में हो तो बहुत ही शानदार अपडेट सामने आया है। एयरपोर्ट पर ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पद के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें 12वीं पास युवाओं की जरूरत है। इस भर्ती में पुरुष और महिला हर कोई आवेदन कर सकता है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार कुल 50 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

जिसका आवेदन प्रकिया 13 सितंबर 2024 से ही शुरू हो चुका है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2014 तक निर्धारित की गई है। जॉब लोकेशन की बात करें तो बिहार, वेस्ट बंगाल, झारखंड, उड़ीसा और रांची रखी गई है आपको इन जगहों में से कहीं भी नौकरी मिल सकता है। डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं और नोटिफिकेशन पीडीएफ आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट या इस आर्टिकल के अंतिम में दिए गए लिंक के माध्यम से ही मिलेगा।

Airport Ground Staff Supervisor Vacancy 2024
Airport Ground Staff Supervisor Vacancy 2024

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती शिक्षा योग्यता

ग्लोबल एवियशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के इस ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पर आवेदन करने के लिए आपके पास कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 12वीं पास करने का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। शिक्षण योग्यता की डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आयु सीमा

इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 34 वर्ष के बीच में निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों के आयु सीमा की गणना 24 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट अलग से मिलेगी।

यह भी पढ़ें:- ITBP में कांस्टेबल, ड्राइवर, तकनीशियन समेत कई पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी 12वी पास ऐसे आवेदन करें

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क

ग्लोबल एविएशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने इस भर्ती को निशुल्क रखा है। यानी कि इसमें आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों का कोई भी पैसा नहीं लगेगा।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सैलरी डिटेल्स

वेतन सीमा की बात करें तो अगर कोई भी उम्मीदवार इस एयरपोर्ट के इस ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन सीमा 20,000 रुपए प्रति महीना से लेकर 38,000 रुपए प्रति महीना के बीच में रखा जाएगा।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती चयन प्रकिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों को कोई भी लिखित परीक्षा देने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजन ही नहीं हो रहा है। अभ्यर्थियों के चयन प्रक्रिया उनके शिक्षण योग्यता, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और भर्ती के नियम के अनुसार ही किए जाएंगे।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन प्रकिया

चलिए अब जानते हैं कि आप इस ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन कैसे करेंगे। उसके लिए नीचे आपको आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आप सीधा नेशनल करियर सर्विसेज के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे। वहां पर आपको अप्लाई का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आपके सामने आपका आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा। उम्मीदवारों से निवेदन है कि ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र को भरें भरने के बाद कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मांगे जाएंगे उसको भी स्कैन करके अपलोड करें।

अपलोड करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें और लास्ट में उसका प्रिंट आउट निकालना ना भूले क्योंकि भविष्य में बहुत काम आएगा। अभ्यर्थियों से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ पूरा जरूर पढ़ ले ताकि कोई भी परेशानी ना हो।

यह भी पढ़ें:- Zila Panchayat Bharti 2024: डाटा एंट्री ऑपरेटर, लेखपाल समेत कई पदों पर बम्पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ₹39000 तक महीना सैलरी

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि13 सितम्बर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि12 दिसंबर 2024
नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

3 thoughts on “Airport ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वी पास आवेदन करें”

Leave a Comment