NABARD Office Attendant Vacancy: सरकारी बैंक में ऑफिस अटेंडेंट के लिए 10वी पास युवाओं की भर्ती, अभी आवेदन करें

NABARD Office Attendant Vacancy: दसवीं पास हो और सरकारी नौकरी की तलाश में हो तो बहुत ही सुनहरा अपडेट सामने आया है। NABARD यानि की नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट में ऑफिस अटेंडेंट पद के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार इसमें ऑफिस अटेंडेंट पद के लिए कुल 108 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इसका ोंलीनर आवेदन प्रकिया 02 अक्टूबर 2024 से शुरू कर दिया जायेगा, आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित किया गया है। भर्ती की और अधिक जानकारी जैसे की आयु सीमा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन, आवेदन शुल्क, सैलरी डिटेल पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी गई है।

NABARD Office Attendant Vacancy
NABARD Office Attendant Vacancy

NABARD ऑफिस अटेंडेंट भर्ती 2024 नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट में इस ऑफिस अटेंडेंट पद का केवल अभी तक शॉर्ट नोटिस ही जारी किया है। उम्मीद है कि 02 अक्टूबर 2024 को इसका डिटेल नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले एक बार इसका डिटेल नोटिफिकेशन पूरा जरुर पढियेगा।

NABARD ऑफिस अटेंडेंट भर्ती शिक्षा योग्यत

इस नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर और रूलर डेवलपमेंट में ऑफिस अटेंडेंट पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राफ्त संस्था या बोर्ड से केवल 10वी पास करने का प्रमाण पत्र होना जरुरी है। शिक्षण योग्यता की डिटेल में जानकारी पाने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ को पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Zila Panchayat Bharti 2024: डाटा एंट्री ऑपरेटर, लेखपाल समेत कई पदों पर बम्पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ₹39000 तक महीना सैलरी

NABARD ऑफिस अटेंडेंट भर्ती आयु सीमा

इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखा गया है। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वालों का 450 रुपया आवेदन शुल्क रखा गया है और वहीं पर एससी, एसटी और पीडब्लूडी वालों का केवल ₹50 आवेदन शुल्क रखा गया है। आवेदन शुरू की भुगतान ऑनलाइन, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से होना चाहिए।

सैलरी डिटेल्स

दोस्तों अगर आप नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट के ऑफिस असिस्टेंट पद पर चयनित कर लिए जाते हैं तो आपका वेतन एक रिपोर्ट के हिसाब से ₹35,000 प्रति महीना रखा जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिसके आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

NABARD ऑफिस अटेंडेंट भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

इस भर्ती का ऑनलाइन आवेदन प्रकिया 02 अक्टूबर 2024 से शुरू होने वाला है। उस दिन आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने का लिंक मिलेगा। ध्यान पूर्वक आवेदन पत्र को भरना है भरने के बाद कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्कैन कर के अपलोड करना है। अपलोड करने के बाद अपने अपने वर्ग के हिसाब से आवेदन शुल्क का भुगतान करें और लास्ट में फॉर्म को सबमिट कर के उसका प्रिंट आउट निकाल लें। उम्मीदवारों से निवेदन करतें हैं की अगर आपको फॉर्म भरने में कोई भी दिक्कत हो रहा है तो जब इसका डिटेल नोटिफिकेशन जारी होगा आप उसको पूरा पढ़ सकतें हैं।

यह भी पढ़ें:- Airport Jobs: 10वी 12वी पास वालों के लिए एयरपोर्ट पर बढ़िया नौकरी, बिना परीक्षा सीधे नौकरी, ₹38000 तक सैलरी

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि02 अक्टूबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि21 अक्टूबर 2024
नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment