Airport Jobs: 10वी 12वी पास वालों के लिए एयरपोर्ट पर बढ़िया नौकरी, बिना परीक्षा सीधे नौकरी, ₹38000 तक सैलरी

Airport Jobs 2024: नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है एयरपोर्ट की तरफ से एयरपोर्ट पर ग्राउंड स्टाफ जॉब के लिए नई भर्ती का ऐलान किया गया है। ग्लोबल एवियशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड ने खुद इसका विज्ञापन नेशनल करियर सर्विस के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार कुल 50 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है जिसमें पुरुष और महिला हर कोई आवेदन कर सकता है। इक्छुक उम्मीदवार नेशनल करियर सर्विस के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की प्रक्रिया 13 सितंबर 2024 से ही शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2024 तक रखी गई है। जॉब लोकेशन की बात करें तो विज्ञापन के अनुसार बिहार, वेस्ट बंगाल, झारखंड, उड़ीसा और रांची रखा गया है। भर्ती की ओर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ पढ़ सकते हैं और पीडीऍफ़ का लिंक आपको इस आर्टिकल के अंत में दिया गया है।

Airport Jobs 2024
Airport Jobs 2024

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ जॉब भर्ती शिक्षा योग्यता

एयरपोर्ट के इस ग्राउंड स्टाफ जॉब पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से कम से कम 12वीं कक्षा पास करने का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। तभी जाकर आप इसमें आवेदन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:- Energy Department Vacancy 2024: ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक में 10वी पास वालों के लिए बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ जॉब भर्ती आयु सीमा

अभ्यर्थियों का आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 34 वर्ष के बीच में रखा गया है। उम्मीदवारों की उम्र की गणना 24 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ जॉब सैलरी

अगर कोई भी अभ्यर्थी इस ग्राउंड स्टाफ जॉब के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार उनका वेतन सीमा ₹20,000 प्रति महीना से लेकर ₹38,000 प्रति महीने के बिच में दिया जायेगा।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ जॉब भर्ती चयन प्रकिया

चयन प्रक्रिया की बात करें तो जारी किए हुए विज्ञापन के अनुसार एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पद पर भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का लिखित परीक्षा देने का जरूरत नहीं है। इसमें अभ्यर्थियों का भर्ती सीधे उनके इंटरव्यू के माध्यम से हो रहा है।

इस नौकरी के लिए की स्किल

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास कुछ की स्किल भी होना जरुरी है। जैसे की AIRPORT, graduated, 18k, passenger, Basic, 35k, StaffCargo SupervisorUtilityTicket, StaffRamp AriaLoder.

यह भी पढ़ें:- Safai Karamchari Bharti 2024: कुल 23820 पदों बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 8वी 10वी 12वी पास हर कोई आवेदन करें

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ जॉब भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं कि आप इसमें आवेदन कैसे करेंगे नीचे आपको आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करेंगे। क्लिक करते हैं आप सीधे नेशनल करियर सर्विस के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे। वहां पर आपको सबसे पहले रजिस्टर पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना है।

पूरा करने के बाद आपको अप्लाई वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। क्लिक करते हैं आप के सामने आपका आवेदन पत्र खुल जाएगा। अभ्यर्थियों को ध्यानपूर्वक अपना आवेदन पत्र भरना है भरने के बाद कुछ दस्तावेज मांगे जाएंगे उनको भी स्कैन करके अपलोड करना है। अपलोड करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें और लास्ट में एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूलें।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू करने की तिथि13 सितम्बर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि12 दिसंबर 2024
आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

1 thought on “Airport Jobs: 10वी 12वी पास वालों के लिए एयरपोर्ट पर बढ़िया नौकरी, बिना परीक्षा सीधे नौकरी, ₹38000 तक सैलरी”

Leave a Comment