Zila Panchayat Bharti 2024: डाटा एंट्री ऑपरेटर, लेखपाल समेत कई पदों पर बम्पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ₹39000 तक महीना सैलरी

Zila Panchayat Bharti 2024: जिन भी अभ्यर्थियों को जिला पंचायत में नौकरी चाहिए उनके लिए शानदार मौका है। नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है छत्तीसगढ़ राज्य से, छत्तीसगढ़ के जिला पंचायत में डाटा एंट्री ऑपरेटर, लेखपाल, विकासखंड और तकनीकी सहायक पद के लिए बंपर भर्ती चल रही है। विभाग वालों ने इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी रिलीज कर दिया है।

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार 24 सितंबर से अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने का अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित की गई है। बहुत ही सुनहरा अवसर सामने आया है जिसमें पुरुष और महिला हर कोई आवेदन कर सकता है। वैकेंसी की बात करें तो लेखपाल के लिए 01 पद, विकासखंड के लिए 02 पद, तकनीकी सहायक के लिए 02 पद और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 02 पद नियुक्त किए गए हैं। भर्ती की डिटेल जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिल जाएगी तो अंत तक बन रहें।

Zila Panchayat Bharti 2024
Zila Panchayat Bharti 2024

कार्यालय जिला पंचायत बालोद छत्तीसगढ़ ने इन भारतीयों का आधिकारिक नोटिफिकेशन 25 सितंबर 2024 को ही अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज कर दिया था। इच्छुक उम्मीदवारों से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले एक बार इसका नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। पीएफ का लिंक आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट से मिल जाएगा या फिर इस आर्टिकल के अंत में मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Airport Jobs: 10वी 12वी पास वालों के लिए एयरपोर्ट पर बढ़िया नौकरी, बिना परीक्षा सीधे नौकरी, ₹38000 तक सैलरी

शिक्षा योग्यता

अगर आप लेखपाल पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या यूनिवर्सिटी से बीकॉम की डिग्री होना अनिवार्य है वह भी कम से कम 55% अंक के साथ।

अगर आप विकासखंड समन्यवयक पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से भी या बीटेक की डिग्री होना जरूरी है कम से कम 60% अंक के साथ।

तकनीकी सहायक पद पर आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों के पास अगर बीई / बीटेक / डिप्लोमा जैसे डिग्री है तो इसमें आवेदन कर सकते हैं।

डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 12वीं कक्षा पास करने का प्रमाण पत्र होना जरूरी है और इसके साथ-साथ आपके कंप्यूटर नॉलेज भी अच्छा खासा होना चाहिए। डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा

छत्तीसगढ़ के इस जिला पंचायत में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच में रखा गया है उम्मीदवारों के आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट अलग से मिलेगी।

सैलरी डिटेल

जैसा कि आपको पता ही है कि इसमें चार पदों के लिए भारती हो रही है। लेखपाल, डाटा एंट्री ऑपरेटर, तकनीकी सहायक और विकासखंड समन्यवयक। अब हम जानते हैं कि इसमें आपको सैलरी कितना मिलेगी अगर आप लेखपाल पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो पे लेवल 6 के तहत आपका वेतन 23,350 रुपए प्रति महीना रखा जाएगा। वहीं पर अगर आप विकासखंड समन्यवयक पद के लिए चयन कर लिए जाते हैं तो पे लेवल 10 के मुताबिक आपका वेतन 39,875 रुपया निर्धारित किया जाएगा।

तकनीकी सहायक पद के लिए चयनित किए हुए अभ्यर्थियों का पे लेवल 9 के तहत 35,165 रुपया वेतन सीमा रहेगा और अगर आप डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो पे लेवल 6 के तहत आपका वेतन सीमा 23,350 रुपए प्रति महीना निर्धारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- TATA Steel Vacancy 2024: अप्रेंटिस शिप ट्रेनिंग पद के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें

आवेदन करने का प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं कि आप इस छत्तीसगढ़ के जिला पंचायत में आवेदन कैसे करेंगे। नीचे हमने स्टेप बाय स्टेप समझाया है तो ध्यानपूर्वक पढ़े और आवेदन करें।

  • सबसे पहले आपको नीचे आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन ओपन हो जाएगा उसको ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • पढ़ने के बाद लास्ट में आपको आपका आवेदन पत्र मिलेगा उसको डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें।
  • अब अभ्यर्थियों को ध्यानपूर्वक पत्र को भरना है भरने के बाद कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज इसके साथ अटैच करना है।
  • दस्तावेज के नाम आपको नोटिफिकेशन पीडीएफ में मिल जाएगा उसके बाद अंतिम तिथि से पहले आपको नोटिफिकेशन के निर्धारित पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज देना है।
  • अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2024 तक रखी गई है तो आपका एप्लीकेशन फॉर्म इससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर
आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन शुरू होने की तिथि24 सितम्बर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि10 अक्टूबर 2024

Leave a Comment