ONGC में 10वी पास अपरेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 2236 पदों पर वैकेंसी, ₹9000 महीना सैलरी, ऐसे आवेदन करें

ONGC Apprentice Vacancy 2024: नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है ओएनजीसी के तरफ से, ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिस पद के नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार अप्रेंटिस पद के लिए कुल 2236 वैकेंसी निकाली गई है। इक्छुक उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुका है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित की गई है। बहुत ही सुनहरा अवसर सामने आया है जिसमें महिला और पुरुष और कोई आवेदन कर सकता है। भर्ती की और अधिक जानकारी जैसे की एजुकेशन क्वालीफिकेशन, शिक्षण योग्यता, आयु सीमा, सैलरी डिटेल, नोटिफिकेशन पीडीएफ और फॉर्म कैसे भरना है इन सब जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

ONGC Apprentice Vacancy 2024
ONGC Apprentice Vacancy 2024

ONGC Apprentice Vacancy 2024 Notification PDF

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड न इस अप्रेंटिस भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन 4 अक्टूबर 2024 को ही पीडीऍफ़ के तौर पर रिलीज कर दिया था। आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि अप्लाई करने से पूर्व एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ जरूर पढ़ें। पीडीऍफ़ का लिंक आपको इस आर्टिकल के अंत में मिल जाएगा। सरकारी और प्राइवेट नौकरी का अपडेट रोजाना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं ग्रुप का लिंक बगल में दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- UKSSSC में 12वी पास डाटा एंट्री ऑपरेटर, कंप्यूटर सहायक समेत कई पदों पर बम्पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ₹92300 तक सैलरी पाएं

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती शिक्षा योग्यत

जैसा कि आपको पता है कि ओएनजीसी में विभिन्न पदों पर वैकेंसी हो रही है। इसमें हर पद के लिए अलग-अलग शिक्षण योग्यता रखा गया है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार 10वीं 12वीं पास से लेकर आईटीआई, डिग्री, डिप्लोमा, ग्रेजुएशन तक के उम्मीदवार इसमें आवेदन कर सकते हैं। शिक्षण योग्यता की विस्तार में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकतें हैं।

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती आयु सीमा

इस अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन कर रहे उम्मीदवारों का आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 24 वर्ष के बीच में रखा गया है। उम्मीदवारों की आयु सीमा का गणना 25 अक्टूबर 2024 के अनुसार होने वाली है और सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती आवेदन शुल्क

आपको बता दें कि ओएनजीसी ने इस अप्रेंटिस भर्ती को निशुल्क रखा है। यानी कि इसमें जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे उनका कोई भी पैसा नहीं लगेगा।

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती सैलरी डिटेल्स

गूगल पर एक रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है कि अगर कोई भी अभ्यर्थी इस ओएनजीसी के अप्रेंटिस पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनके शुरुआती वेतन सीमा ₹7,000 प्रति महीना से लेकर ₹9,000 प्रति महीना के बीच में रहेगा।

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती चयन प्रकिया

आपको बता दें कि ओएनजीसी इस भर्ती के लिए किसी भी लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं करने वाला है। यानी कि यह सीधे मेरीट बेस्ड भर्ती होने वाला है। इसमें आवेदन किए हुए उम्मीदवारों के शिक्षक योग्यता के हिसाब से उनका चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- TATA कंपनी में निकली बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन, 12वी ITI से लेकर B.Tech पास सब करें आवेदन, सैलरी ₹1 लाख तक

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती 2024 आवेदन करने की प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं की इच्छुक उम्मीदवार इस अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन कैसे करेंगे। नीचे आपको आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आप सीधे ओएनजीसी के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे वहां पर आपको आवेदन करने का विकल्प दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा अगर रजिस्ट्रेशन के लिए मांग रहा है तो रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा कर लें।

उसके बाद ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र को भरें। भरने के बाद कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना है अपलोड करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें और लास्ट में उसका प्रिंट आउट निकालना ना भूलें जो कि भविष्य में काम आएगा। उम्मीदवारों से निवेदन है कि अप्लाई करने से पहले एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ जरूर पढ़ें। पीडीएफ का लिंक आपको नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि05 अक्टूबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि25 अक्टूबर 2024
आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

1 thought on “ONGC में 10वी पास अपरेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 2236 पदों पर वैकेंसी, ₹9000 महीना सैलरी, ऐसे आवेदन करें”

Leave a Comment