ESIC Vacancy 2024: बिना परीक्षा सीधे नौकरी पाने का मौका, केवल इंटरव्यू देकर पाएं ₹67000 तक सैलरी

ESIC Vacancy 2024: बिना परीक्षा दिए इंटरव्यू देकर डायरेक्ट नौकरी पाना चाहते हो तो यह अपडेट सिर्फ आपके लिए है। भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन कार्यरत कर्मचारी राज्य बीमा निगम में सीनियर रेजिडेंट पद के लिए नई सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन रिलीज किया गया है। इक्छुक उम्मीदवार इसमें आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा।

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आपको केवल फॉर्म भरना है और सीधे इसके निर्धारित तिथि के दिन एड्रेस पर जाकर इंटरव्यू देना है। भारती की और अधिक जानकारी जैसे की आयु सीमा, शिक्षण योग्यता, आवेदन शुल्क, सैलरी डिटेल पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी गई है तो अंत तक बन रहें।

ESIC Vacancy 2024
ESIC Vacancy 2024

ESIC Vacancy 2024 Notification PDF

एम्पलाइज स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 21 सितंबर 2024 को ही अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज कर दिया था। जो भी इक्छुक उम्मीदवार इसमें आवेदन कर रहे हैं एक बार इसका अधिसूचना जरूर पढ़ें। नोटिफिकेशन पीडीएफ का लिंक आपको इस आर्टिकल के अंतिम में मिल जाएगा क्लिक करके पूरा पढ़ें।

यह भी पढ़ें:- Bharat Electronics Limited (BEL) में बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ₹40,000 महीना सैलरी, अभी आवेदन करें

ईएसआईसी भर्ती के लिए योग्यता

शिक्षण योग्यता: शिक्षण योग्यता की बात करें तो सीनियर रेजिडेंट के इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या यूनिवर्सिटी से अपने-अपने संबंधित क्षेत्र में एमडी / एमएस / डीएनबी जैसी बड़ी डिग्रियों का होना अनिवार्य है। डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा: इसमें आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक तय किया गया है। उम्मीदवारों के आयु सीमा की गणना जारी किए गए नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी और सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों की उम्मीदवारों को आयु सीमा को छूट मिलेगी।

ईएसआईसी भर्ती सैलरी डिटेल्स

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार अगर कोई भी अभ्यर्थी इस एम्पलाइज स्टेट इन्शुरन्स कॉरपोरेशन (ESIC) के सीनियर रेजिडेंट पद पर चयनित कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन पे मैट्रिक्स पे लेवल 11 के मुताबिक ₹67,700 प्रति महीना होगा।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो यह संगठन इस भर्ती के लिए किसी भी लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं कर रहा है। आपको केवल सारे दस्तावेज लेकर उनके इंटरव्यू वाले एड्रेस पर जाना है इंटरव्यू में पास हो गए तो आपको यह नौकरी मिल जाएगी।

ईएसआईसी भर्ती 2024 आवेदन करने की प्रकिया

चलिए अब आवेदन प्रक्रिया की बात करते हैं तो जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार आपको बताते हैं कि इसमें कहीं भी आपको आवेदन करने की जरूरत नहीं है। आपको केवल इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है वहां से आपको इस सीनियर रेजिडेंट का आवेदन पत्र मिलेगा उसको डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकालना है। प्रिंटआउट निकालना के बाद ध्यानपूर्वक भरना है भरने के बाद नोटिफिकेशन में जितने भी महत्वपूर्ण दस्तावेज के नाम लिखे हुए हैं। उसको इसके साथ अटैच करना है अटैक करने के बाद आपको डायरेक्ट इंटरव्यू देने इसके जगह पर पहुंच जाना है। इंटरव्यू 15 अक्टूबर 2024 को होने वाला है।

Address: All candidates are directed to report for interview at Academic Block, ESIC Medical College & PGIMSR, Rajajinagar, Bangalore -560 010.

यह भी पढ़ें:- Bank of India में ऑफिस अस्सिस्टेंट और वॉचमैन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 7वी पास भी आवेदन करें, ₹20000 तक सैलरी

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
एप्लीकेशन फॉर्म का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment