Bharat Electronics Limited (BEL) में बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ₹40,000 महीना सैलरी, अभी आवेदन करें

Bharat Electronics Limited Vacancy 2024: सरकारी नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है BEL यानी कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की तरफ से, यहां पर प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन रिलीज किया गया है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए कुल चार वैकेंसी निकाली गई है। इक्छुक उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं और ऑफलाइन माध्यम से भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक आपको इस आर्टिकल के अंतिम में भी मिल जाएगा। अभ्यर्थियों को बता दूं कि आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुका है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित की गई है। भर्ती की और अधिक जानकारी जैसे की सैलरी कितना मिलेगा? फॉर्म कहां से मिलेगा? फॉर्म कैसे भरना है? आयु सीमा क्या होना चाहिए? एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या होना चाहिए? पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी तो अंत तक बने रहें।

Bharat Electronics Limited Vacancy 2024
Bharat Electronics Limited Vacancy 2024

Bharat Electronics Limited Vacancy 2024 Notification PDF: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इस प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 1 अक्टूबर 2024 को ही पीडीऍफ़ के तौर पर रिलीज कर दिया था। जारी किया गया विज्ञापन के अनुसार आपका पोस्टिंग का लोकेशन बेंगलुरु रखा गया है और आपके पास मिनिमम 2 साल का एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है। आवेदन करने से पहले एक बार आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को जरूर पढ़ें पीएफ का लिंक आपको इस आर्टिकल के अंत में मिल जाएगा।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड भर्ती योग्यताएं

शिक्षण योग्यत: Candidates must have 4 Years B.E./ B.Tech. in the discipline of Computer Science / Computer Science Engineering / Computer Science & Engineering / Electronics / Electronics & Communication / Communication / Electronics & Telecommunication / Telecommunication Engineering candidate from an AICTE approved College / Institute or a recognized University.

यह भी पढ़ें:- NTPC में जूनियर एग्जीक्यूटिव के लिए शानदार भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे आवेदन करें और पाएं सैलरी ₹40000 महीना

आयु सीमा: जो भी उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं उनको बता दूं कि इस पद पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तक रखा गया है। आपकी उम्र की गणना 01 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड सैलरी डिटेल्स

सैलरी की बात करें तो इस प्रोजेक्ट इंजीनियर पद पर चयनित अभ्यर्थियों का पहले वर्ष में उनका वेतन ₹40,000 प्रति महीना होगा दूसरे वर्ष में उनका वेतन ₹45,000 का प्रति महीना होगा। तीसरे वर्ष में उनका वेतन ₹50,000 प्रति महीना होगा और चौथे वर्ष में उनका वेतन ₹55,000 प्रति महीना कर दिया जाएगा। डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप जनरल, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार है तो आपका ₹472 रुपया आवेदन शुल्क लगेगा। लेकिन वहीं पर अगर आप एससी, एसटी या पीडब्लूडी वर्ग की उम्मीदवार हैं तो आपका आवेदन निशुल्क होगा यानी आपका पैसा नहीं लगेगा। आवेदन शुल्क भुगतान कैसे करना है इसके बारे में जानकारी आपको नोटिफिकेशन पीडीएफ में दी गई है तो ध्यान पूर्वक पढ़ें।

चयन प्रकिया: प्रोजेक्ट इंजीनियर के इस पद पर चयन होने के लिए अभ्यर्थियों का सबसे पहले लिखित परीक्षा लिया जाएगा इसमें जो भी अभ्यर्थी पास हो जाएंगे उसके बाद उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में पास करने के बाद ही आपको इस पद के लिए चयन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:- NFL में नॉन एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी 12वी पास भी आवेदन करें, ₹56500 तक सैलरी

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं की इच्छुक उम्मीदवार इसमें आवेदन कैसे करेंगे। आवेदन करने के लिए नीचे सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन पीडीएफ का लिंक दिख रहा होगा उसको क्लिक करके पहले पूरा विज्ञापन को पढ़ें यह बहुत जरूरी है। उसके बाद आपको नीचे आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करना है। क्लिक करते हैं आप सीधे भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे। तो वहां पर आपको इस “Recruitment of Project Engineer-I posts for NS(S and CS) SBU” वाले क्षेत्र में आना है इस क्षेत्र के एडवर्टाइजमेंट वाले विकल्प में आपका एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक मिलेगा।

उस पर क्लिक करें क्लिक करते ही आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकालें। प्रिंटआउट निकालने के बाद उसको पूरा भरना है और अपना फोटो को चिपकाए। जो भी दस्तावेज के नाम लिखे हुए होंगे इसके साथ पीछे अटैच कर दें। अटैक करने के बाद आपको अंतिम तिथि से पहले नोटिफिकेशन के दिए गए निर्धारित पते पर उसकी स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू करने की तिथि: 01 अक्टूबर 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 24 अक्टूबर 2024

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़: क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक: क्लिक हियर

Leave a Comment