BUS Conductor Bharti 2024: राज्य सड़क परिवहन निगम में कंडक्टर के लिए बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ₹13000 महीना सैलरी

BUS Conductor Bharti 2024: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए बढ़िया अपडेट सामने आया है। उत्तर प्रदेश के राज्य सड़क परिवहन निगम ने बस कंडक्टर के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया है। आधिकारिक नोटिफिकेशन इसका 27 सितंबर 2024 को आ चुका था। जारी किया गया विज्ञापन के अनुसार बस कंडक्टर के लिए कुल 40 पद पर नई भर्ती हो रही है।

इक्छुक उम्मीदवार सेवा योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 27 सितंबर 2024 से ही शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर 2024 तक रखा गया है। अंतिम तिथि में ज्यादा समय नहीं है तो जल्द से जल्द आवेदन करें। भर्ती की और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

BUS Conductor Bharti 2024
BUS Conductor Bharti 2024

BUS Conductor Bharti 2024 Notification PDF: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने इस भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन sewayojan.up.nic.in के आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दिया है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार बस कंडक्टर के लिए कुल 40 वैकेंसी निकाली गई है। अगर किसी भी अभ्यर्थी को इसका नोटिफिकेशन चाहिए तो वह इस आर्टिकल के अंत में दिए गए लिंक पर क्लिक करके उसको प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़ें:- Bank of India में ऑफिस अस्सिस्टेंट और वॉचमैन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 7वी पास भी आवेदन करें, ₹20000 तक सैलरी

यूपी बस कंडक्टर भर्ती शिक्षा योग्यता

सेवायोजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार यूपी के राज्य सड़क परिवहन निगम में बस कंडक्टर पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास करने का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है।

यूपी बस कंडक्टर भर्ती आयु सीमा

आवेदन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक तय किया गया है। उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार होगी और सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु में छूट मिलेगी।

यूपी बस कंडक्टर सैलरी

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार अगर कोई भी अभ्यर्थी इस सरकारी बस कंडक्टर पद के लिए चयन कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन ₹10,000 प्रति महीना से लेकर ₹20,000 प्रति महीना के बीच में होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार यूपी के बस कंडक्टर की वेतन 13,172 रुपए होती है।

महत्वपूर्ण दस्तावेज: इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदकों का कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी लगेंगे जिनका नाम हमने नीचे लिख दिया है। अगर इनमें से कोई भी आपके पास नहीं है तो जल्द से जल्द बनवा लें। पासपोर्ट साइज फोटो, सिग्नेचर, आधार कार्ड, चालू मोबाइल नंबर, एक्टिव ईमेल आईडी, सभी शिक्षा प्रमाण पत्र और मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र।

यूपी बस कंडक्टर भर्ती 2024 आवेदन करने की प्रकिया

अब इसका ऑनलाइन आवेदन प्रकिया को जानतें हैं। जरा ध्यान से इस प्रक्रिया को पढियेगा क्युकी एक गलत कदम आपका फॉर्म को पूरा बर्बाद कर सकता है। सबसे पहले आपको नीचे आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आप रोजगार संगम यूपी के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे। वहां पर नीचे स्क्रॉल करते हैं आपके आवेदन करने का लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करना है।

क्लिक करते ही अब आपको रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करना है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके सामने आपका आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा। अभ्यर्थियों को ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र भरना है भरने के बाद कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्कैन करके फॉर्म को सबमिट कर देना है। ध्यान रहे लास्ट में फार्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूले भविष्य में काम आएगा। अगर आपको कहीं भी कोई दिक्कत हो रही है तो आप एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Bharat Electronics Limited (BEL) में बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ₹40,000 महीना सैलरी, अभी आवेदन करें

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू करने की तिथि27 सितम्बर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि13 अक्टूबर 2024
आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment