NICL कंपनी में अपरेंटिस के लिए बम्पर भर्ती का सुरु, बिना परीक्षा केवल इंटरव्यू देकर पाएं नौकरी, ₹45000 महीना तक सैलरी

NICL Apprentice Vacancy 2024: अप्रेंटिस भर्ती का अपडेट सामने आ रहा है नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की तरफ से यहां पर अप्रेंटिस की नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन रिलीज किया गया है जिसमें आपको ₹40,000 प्रति महीना पहले वर्ष में सैलरी मिलेगा जो की बढाकर आगे आपको ₹45,000 प्रति महीना तक कर दिया जाएगा। इस नौकरी को पाने के लिए आपको केवल इंटरव्यू देना है लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं हो रहा है।

आवेदन प्रक्रिया इसकी शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित की गई है। आपको बता दे की आवेदन ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन माध्यम से हो रहा है तो जल्दी से जल्दी आवेदन करें। भर्ती की और अधिक जानकारी जैसे की आयु सीमा, शिक्षण योग्यता, फॉर्म कहां से मिलेगा, फॉर्म कहाँ भेजना होगा पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी गई है तो अंत तक बने रहें।

NICL Apprentice Vacancy 2024
NICL Apprentice Vacancy 2024

NICL Apprentice Vacancy Notification PDF: नेशनल इन्शुरन्स कंपनी लिमिटेड ने इस अप्रेंटिस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर पीडीऍफ़ के तौर पर रिलीज कर दिया है। इक्छुक उम्मीदवार इसके ऑफिशल वेबसाइट से जाकर पीडीएफ को प्राप्त कर सकते हैं या फिर इस आर्टिकल के अंतिम में दिए गए महत्वपूर्ण लिंक का इस्तेमाल करके भी प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको सरकारी या प्राइवेट नौकरी का अपडेट इसी प्रकार रोजाना चाहिए तो आप हमारे ग्रुप से जुड़ सकते हैं ग्रुप का लिंक आपको बगल में दिया गया है।

NICL अपरेंटिस भर्ती योग्यतायें

शिक्षण योग्यता: NICL के इस भर्ती में आवेदन कर रहे हैं विद्यार्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। वह भी कम से कम 60% मार्क्स के साथ अगर आप जनरल, ईडब्ल्यूएस या ओबीसी वर्ग के हुए तो और अगर आप एससी-एसटी या पीडब्लूडी वर्ग के है तो 55% मार्क्स के साथ। शिक्षक योग्यता की डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- TATA कंपनी में निकली बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन, 12वी ITI से लेकर B.Tech पास सब करें आवेदन, सैलरी ₹1 लाख तक

आयु सीमा: जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इसमें आवेदन कर रहे तो उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। आपकी आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी जैसे कि ओबीसी वालों के लिए 30 वर्ष, एससी एसटी वालों के लिए 32 वर्ष और पीडब्ल्यूडी वालों के लिए 37 वर्ष तक रखा गया है।

NICL अपरेंटिस भर्ती महत्वपूर्ण जानकारी

चयन प्रकिया: चयन प्रक्रिया की बात करें तो आवेदन किए हुए उम्मीदवारों को सबसे पहले उनके शिक्षण योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और जितने भी शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार है उनका इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में जो जो पास हो जाएंगे उनको या नौकरी मिल जाएगी। इंटरव्यू देने कहां आना है और किस दिन होगा वह सारी जानकारी आपको नोटिफिकेशन पीडीएफ से मिल जाएगा।

सैलरी डिटेल्स: सैलरी की बात करें तो अगर कोई भी अभ्यर्थी इस नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के एक्चुरियल अप्रेंटिस पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनका पहले वर्ष में वेतन ₹40,000 पर प्रति महीना रहेगा और दूसरे वर्ष में ₹45,000 प्रति महीना तक कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क: अप्रेंटिस के इस भर्ती को नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, कोलकाता ने निशुल्क रखा है। यानी कि इसमें आवेदन कर रहे उम्मीदवारों का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें:-

NICL अपरेंटिस भर्ती 2024 आवेदन करने का प्रकिया

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको नीचे एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही आपके सामने आपका आवेदन पत्र खुल जाएगा। उसको डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें। अब आपको ध्यानपूर्वक सारे डिटेल को भरना है पासपोर्ट साइज फोटो को चिपकाना है और जो भी दस्तावेज का नाम लिखा हुआ था नोटिफिकेशन पीडीएफ में उसका प्रिंट आउट इसके साथ अटैच करना है।

अटैक करने के बाद एक एनवेलप में आपको सारे डॉक्यूमेंट को डालना है और अंतिम तिथि यानी की 15 अक्टूबर 2024 से पहले आपको इसके आधिकारिक एड्रेस पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज देना है। एड्रेस का डिटेल आपको नीचे दिया गया है या फिर आप इसके नोटिफिकेशन से भी प्राप्त कर सकते हैं।

Address: The Chief Manager, Personnel Department, National Insurance Co Ltd, Head Office, Premises No. 18-0374, Plot No.Cbd-81, New Town, Kolkata-700156.

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू करने की तिथि: शुरू है

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 15 अक्टूबर 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़: क्लिक हियर

एप्लीकेशन फॉर्म: क्लिक हियर

2 thoughts on “NICL कंपनी में अपरेंटिस के लिए बम्पर भर्ती का सुरु, बिना परीक्षा केवल इंटरव्यू देकर पाएं नौकरी, ₹45000 महीना तक सैलरी”

Leave a Comment