Bank Jobs 2024: इस बैंक में अपरेंटिस पद के लिए निकली बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन, आवेदन 14 अक्टूबर से शुरू

Bank of Maharashtra Vacancy 2024: बैंक में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए बढ़िया अपडेट आया है ,बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र में अपरेंटिस पद के लिए नई भर्ती चल रही है। बैंक ऑफ़ महारष्ट्र वालों ने इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी रिलीज़ कर दिया है। जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार इसमें 600 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है।

इक्छुक उम्मीदवार इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। आवेदन करने की प्रकिया 14 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित किया गया है। भर्ती की डिटेल में जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी गई है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना जरुरी है।

Bank of Maharashtra Vacancy 2024
Bank of Maharashtra Vacancy 2024

Bank of Maharashtra Vacancy 2024 Notification PDF: बैंक ऑफ़ महारष्ट्र ने इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 11 अक्टूबर 2024 को ही पीडीऍफ़ के तौर पर रिलीज़ कर दिया था। आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को अगर इसका नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ चाहिए तो आप इस आर्टिकल के अंतिम में दिए गए लिंक पर क्लिक कर के प्राफ्त कर सकतें हैं।

अगर उम्मीदवारों को ऐसा ही सरकारी और प्राइवेट नौकरी का अपडेट रोज़ाना चाहिए तो आप हमरे ग्रुप से जुड़ सकतें हैं हम रोज़ाना कोई न कोई अपडेट देते रहते हैं। ग्रुप का लिंक आपको बगल में मिल जायेगा।

यह भी पढ़ें:- NICL कंपनी में अपरेंटिस के लिए बम्पर भर्ती का सुरु, बिना परीक्षा केवल इंटरव्यू देकर पाएं नौकरी, ₹45000 महीना तक सैलरी

बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र अपरेंटिस भर्ती शिक्षा योग्यता

बैंक ऑफ़ महारष्ट्र के अपरेंटिस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राफ्त संस्था या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास करने का डिग्री होना अनिवार्य है। इसके साथ साथ आप जिस भी राज्य के लिए आवेदन कर रहें हैं उस राज्य का आपको लोकल भाषा बोलने और समझने आना चाहिए।

बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र अपरेंटिस भर्ती आयु सीमा

जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

सैलरी डिटेल्स

सैलरी की बात करें तो अगर कोई भी उम्मीदवार इस अपरेंटिस पद के लिए चयन कर लिया जाता है तो उसको 9000 रुपया प्रति महीना स्टिपेन्ड के तौर पर मिलेगा।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपया प्लस GST आवेदन शुल्क के तौर पर रखा गया है। वही पर बात करें एससी, एस्टी, पीडब्लूडी और महीना वर्ग के उम्मीदवारों का तो इनका केवल ₹100 प्लस GST रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन या नेट बैंकिंग के माधयम से होगा।

यह भी पढ़ें:- Cochin Shipyard Limited कंपनी में अपरेंटिस पद के बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी 12वी पास ऐसे ऑनलाइन आवेदन करें

बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र अपरेंटिस भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

चलिए अब हम जानतें हैं की इक्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करेंगे। आवेदन करने का पूरा प्रकिया आपको निचे लिखा गया है तो जरा ध्यानपुरक पढ़ें। सबसे पहले आपको इसके नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ को पूरा पढ़ना होगा ये बहुत जरुरी है और पीडीऍफ़ का लिंक आपको निचे दिया गया है। उसके बाद आपको आवेदन करने का लिंक पर क्लिक करना है क्लिक करतें ही आप सीधे इसके आधिकारिक वेबसाइट पर चल जायेंगे। वहां पर आपको आपको “Click Here For New Registration” वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

क्लिक करतें ही आपको रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना है। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना है। लॉगिन करते ही आपके सामने अपरेंटिस पद पर आवेदन करने का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें। अब उम्मीदवारों को ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र को भरना है। भरने के बाद अब आपको कुछ डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा तो स्कैन कर के अपलोड करें।

अपलोड करने के बाद आपको अपने अपने वर्ग के हिसाब से आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। भुगतान करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें और लास्ट में उसका प्रिंट आउट निकालना ना भूलें अगर काम आएगा।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि14 अक्टूबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि24 अक्टूबर 2024
नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment