स्वायत्त विभाग में सफाई कर्मी के लिए निकली 23820 वैकेंसी, सीधे भर्ती होने का मौका, 8वी 10वी 12वी पास आवेदन करें

Rajasthan Safai Karamchari Vacancy 2024: सरकारी नौकरी का नया अपडेट आया है। राजस्थान के स्वायत्त विभाग में सफाई कर्मचारी पद के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन रिलीज किया गया है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार कुल 23,820 वैकेंसी निकाली गई है। जिसमें भारत का हर एक नागरिक आवेदन कर सकता है। इस भर्ती में किसी भी प्रकार का लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं हो रहा है सीधे भर्ती का मौका सामने आया है।

इक्छुक उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 07 अक्टूबर 2024 से लेकर 10 नवंबर 2024 के बीच में निर्धारित किया गया है। भर्ती की और अधिक जानकारी जैसे की आयु सीमा, शिक्षण योग्यता क्या है? फॉर्म कैसे भरना है? आवेदन शुल्क कितना लगेगा? सैलरी कितना मिलेगा? पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी गई है।

Rajasthan Safai Karamchari Vacancy 2024
Rajasthan Safai Karamchari Vacancy 2024

Rajasthan Safai Karamchari Notification PDF: राजस्थान स्वायत्त विभाग ने इस सफाई कर्मी भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन 07 अक्टूबर 2024 को ही ऑफिशल वेबसाइट पर रिलीज कर दिया था। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इसमें आवेदन कर रहे हैं अगर उनको इसका पीडीएफ चाहिए तो आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Indian Coast Guard में स्टोर कीपर, MTS, पेओन समेत कई पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन करें और पाएं ₹63200 तक सैलरी

राजस्थान स्वायत्त विभाग भर्ती शिक्षा योग्यता

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इस सफाई कर्मचारी पद में हर कोई आवेदन कर सकता है। अनपढ़ से लेकर छठी, आठवीं, 10वीं और 12वीं पास किए हुए हर उम्मीदवार इसमें आवेदन कर सकते हैं। शिक्षण योग्यता की डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके आधिकारिक विज्ञापन को जरूर पढ़ें। विज्ञापन का लिंक आपको नीचे आर्टिकल में मिल जाएगा।

राजस्थान स्वायत्त विभाग भर्ती आयु सीमा

जारी किया गया अधिकारीक विज्ञापन के आधार पर पता चला है कि आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखा गया है। उम्मीदवारों के उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क

सामान्य और अन्य राज्य के अभ्यर्थियों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क नियुक्त किया गया है। ओबीसी, बीसी, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क नियुक्त किया गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन, नेट बैंकिंग या कार्ड की मदद से होना चाहिए। एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए ₹100 अलग सेभुगतान करना पड़ेगा।

सैलरी डिटेल्स

एक रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है कि अगर कोई भी अभ्यर्थी राजस्थान स्वायत्त विभाग में सफाई कर्मचारी पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन ₹18,900 प्रति महीना से लेकर ₹56,000 प्रति महीना के बीच में निर्धारित किया जाए।

राजस्थान स्वायत्त विभाग भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं कि आप इस राजस्थान स्वायत्त विभाग के सफाई कर्मचारी पद के लिए आवेदन कैसे करेंगे। नीचे हमने समझाया है तो नीचे दिए गए प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक पढ़ें। सबसे पहले आपको इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा पढ़ना चाहिए या बहुत जरूरी है। पीडीएफका लिंक आपको नीचे दिया गया है। पढ़ने के बाद नीचे ही आपको आवेदन करने का लिंक भी मिलेगा उस पर क्लिक करना है। क्लिक करते हैं आप सीधे इसके आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे वहां पर आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरा करना है।

रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके प्रक्रिया को पूरा करें। उसके बाद लॉगिन करना है लोगों करते ही आपके सामने आपका आवेदन पत्र होगा ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र को भरें। भरने के बाद कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मांगे जाएंगे उनको भी स्कैन करके अपलोड करें। अपलोड करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे और लास्ट में इसका प्रिंटआउट निकालना ना भूलें।

यह भी पढ़ें:- Cochin Shipyard Limited कंपनी में अपरेंटिस पद के बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी 12वी पास ऐसे ऑनलाइन आवेदन करें

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि07 अक्टूबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि10 नवंबर 2024
नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ लिंकक्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment