PGCIL में ट्रेनी सुपरवाइजर पद के लिए बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे ऑनलाइन आवेदन करें, ₹1 लाख तक सैलरी पाने का मौका

PGCIL Trainee Supervisor Vacancy 2024: बहुत ही बढ़िया नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से, पीजीसीआईएल ने ट्रेनिंग इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और सुपरवाइजर पद के लिए नई भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन रिलीज कर दिया है। जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार कुल 117 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है जिसमें से ट्रेनी इंजीनियर के लिए 47 पद और ट्रेनी सुपरवाइजर के लिए 70 पद नियुक्त किए गए हैं।

इक्छुक उम्मीदवार पीजीसीआईएल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2024 तक रखी गई है। परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड कब जारी होगा इसके बारे में आपको आगे बता दिया जाएगा फिलहाल अभी जाकर आप इसमें आवेदन करें। भर्ती की और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस आर्टिकल को अंतिम तक जरूर पढ़ें।

PGCIL Trainee Supervisor Vacancy 2024
PGCIL Trainee Supervisor Vacancy 2024

PGCIL Trainee Supervisor Notification 2024: पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड ने इन दोनों ट्रेनिंग इंजीनियर और सुपरवाइजर पद के लिए आधिकारिक विज्ञापन 16 अक्टूबर 2024 को ही रिलीज कर दिया था। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं और अगर उनको इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ चाहिए तो आप इसके आधिकारिक वेबसाइट से भी प्राप्त कर सकते हैं या फिर इस आर्टिकल की अंत में दिए गए लिंक पर क्लिक करके अभी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- HURL Vacancy 2024: हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड में बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, सैलरी ₹40000 तक जल्दी करें अंतिम तिथि नजदीक

पीजीसीआईएल ट्रेनी इंजीनियर और सुपरवाइजर भर्ती यीग्यताएं

Trainee Engineer Electrical: Full-Time B.E./ B.Tech/ B.Sc. (Engg.) in Electrical discipline or equivalent from a recognized University/ Institute with a minimum 60% marks or Equivalent CGPA.

Trainee Supervisor: Full Time Regular Three Years Diploma in relevant engineering or equivalent discipline from a recognized Technical Board/Institute with minimum 70% marks for General/ OBC (NCL)/ EWS Candidates and pass marks for SC/ST/PwBD.

आयु सीमा: जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार अगर कोई भी अभ्यर्थी ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो उनका न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक तय किया गया है। ट्रेनी सुपरवाइजर पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 6 नवंबर 2024 के आधार पर की जाएगी और सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

पीजीसीआईएल ट्रेनी इंजीनियर और सुपरवाइजर भर्ती डिटेल्स

आवेदन शुल्क: अगर आप ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए आवेदन कर रहे हैं और जनरल, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस वर्ग के हैं तो आपका ₹500 आवेदन शुल्क लगेगा। वहीं पर एससी, एसटी या पीडब्ल्यूडी वर्ग में आतें हैं तो आपका आवेदन निशुल्क रखा गया है। अगर आप सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन कर रहे हैं और आप जनरल, ओबीसी या ईडब्लूएस कैटिगरी के उम्मीदवार है तो आपका ₹500 आवेदन शुल्क लगेगा। वहीं पर एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वालों का आवेदन शुल्क निशुल्क रखा गया है। शुक्ल का भुगतान ऑनलाइन, नेट बैंकिंग या कार्ड की मदद से होगा।

सैलरी डिटेल्स: अगर कोई भी अभ्यर्थी ट्रेनी इंजीनियर इलेक्ट्रिकल पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन सीमा ₹30,000 प्रति महीना से लेकर ₹1,20,000 प्रति महीना के बीच में निर्धारित किया जाएगा। वही पर अगर कोई भी अभ्यर्थी ट्रेनी सुपरवाइजर पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन सीमा ₹24,000 प्रति महीना से लेकर ₹1,08,000 प्रति महीना के बीच में निर्धारित किया जाएगा।

PGCIL Trainee Supervisor Vacancy 2024
PGCIL Trainee Supervisor Vacancy 2024

पीजीसीआईएल ट्रेनी इंजीनियर और सुपरवाइजर भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं की इच्छुक उम्मीदवार इस पीजीसीआईएल ट्रेनिंग इंजीनियर और सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन कैसे करेंगे। आवेदन करने का प्रक्रिया हमने पूरे विस्तार से नीचे समझाकर लिख दिया है तो ध्यानपूर्वक पढ़ें।आपको सबसे पहले इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा पीडीऍफ़ का लिंक आपको नीचे दिए गए हैं दोनों पीडीएफ के लिंक है दोनों को पढ़ें।

उसके बाद नीचे आपको आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करना है। क्लिक करते हैं आप सीधे पावर ग्रिड रिक्रूटमेंट पोर्टल के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे वहां पर आपको सबसे पहले न्यू रजिस्ट्रेशन वाले विकल्प पर क्लिक कर के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरा करना है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन करना है। लॉगिन करते ही आपके सामने आपका आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा।

अब आपको जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उस पर क्लिक करके आवेदन पत्र भर सकते हैं। भरने के बाद कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मांगे जाएंगे उनको भी स्कैन करके अपलोड करना है। अपलोड करने के बाद अपने-अपने वर्ग के हिसाब से आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भुगतान करने के बाद लास्ट में फॉर्म को सबमिट कर दे और उसका प्रिंट आउट निकालना ना भूले क्योंकि भविष्य में बहुत काम आएगा।

यह भी पढ़ें:- Health Worker Vacancy 2024: 12वी पास हेल्थ वर्कर पद के लिए निकली 5271 पदों पर वैकेंसी, सैलरी ₹21700 से शुरू

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि16 अक्टूबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि06 नवंबर 2024
ट्रेनी इंजीनियर नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
ट्रेनी सुपरवाइजर नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment