WCL Security Guard Vacancy 2024: सिक्योरिटी गार्ड के 902 पदों पर बम्पर भर्ती शुरू, 10वी पास ऐसे आवेदन करें

WCL Security Guard Vacancy 2024: नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के तरफ से यहाँ पर सिक्योरिटी गार्ड के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन रिलीज़ किया गया है। जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार कुल 902 पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमे से 841 पद अपरेंटिस के लिए है और 61 पद सिक्योरिटी गार्ड के लिए है।

इक्छुक उम्मीदवार वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट www.westerncoal.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रकिया 15 अक्टूबर 2024 से 28 अक्टूबर 2024 के बिच में निर्धारित किया गया है। अगर आपको इस भर्ती के डिटेल में जानकारी चाहिए तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ सकतें हैं।

WCL Security Guard Vacancy 2024
WCL Security Guard Vacancy 2024

WCL Security Guard Vacancy 2024 Notification PDF

वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड ने इस अपरेंटिस और सिक्योरिटी गार्ड के भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 08 अक्टूबर 2024 को ही पीडीऍफ़ के तौर पर रिलीज़ कर दिया था। अगर आपको इसका पीडीऍफ़ चाहिए तो आप इस आर्टिकल के अंतिम में दिए गए लिंक पर क्लिक कर के पीडीऍफ़ को प्राफ्त कर सकतें हैं। रोज़ाना सरकारी या प्राइवेट नौकरी का अपडेट पाने के लिए आप हमरे व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ सकतें हैं ग्रुप का लिंक आपको बगल में दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Cochin Shipyard Limited कंपनी में अपरेंटिस पद के बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वी 12वी पास ऐसे ऑनलाइन आवेदन करें

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती शिक्षा योग्यता

अगर आपको इस वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड में सिक्योरिटी गार्ड के लिए आवेदन करना है तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राफ्त संस्था या यूनिवर्सिटी से 10वी कक्षा को पास करना होगा। जभी अपरेंटिस पद के लिए आपके पास ग्रेजुएशन का डिग्री होना अनिवार्य है।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती आयु सीमा

सिक्योरिटी गार्ड के इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना 28 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी और सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती चयन प्रकिया

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार पता चला है कि इस भर्ती के लिए किसी भी लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं हो रहा है। आपके अंकों के हिसाब से सीधा मेरीट बेस्ड पर चयन किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को आगे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन कैसे करना है

चलिए अब हम जानते हैं कि आप वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के इस सिक्योरिटी गार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करेंगे। आवेदन करने से पहले आप सभी से निवेदन है कि एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ जरूर पढ़ें बहुत जरूरी है और पीडीऍफ़ का लिंक आपको नीचे दिया गया है। आवेदन करने के लिए आपको वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के अधिकारीक वेबसाइट पर जा कर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरा करना है।

उसके बाद आपको आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा अब आप अगर अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो उस पर क्लिक करें और अगर आप सिक्योरिटी गार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो सिक्योरिटी गार्ड वाले विकल्प पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आपको ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र भरना है। भरने के बाद कुछ दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा। अपलोड करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें और लास्ट में उसका प्रिंट आउट निकालना ना भूलें।

यह भी पढ़ें:- Indian Coast Guard में ड्राइवर, चौकीदार, माली, फायरमैन समेत कई पदों पर बम्पर भर्ती शुरू, 10वी 12वी पास ऑनलाइन आवेदन करें

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू करने की तिथि15 अक्टूबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि28 अक्टूबर 2024
आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment