Central Silk Board के विभिन्न पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन करें सैलरी ₹70 हज़ार तक

Central Silk Board Vacancy 2024: नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है सेंट्रल सिल्क बोर्ड के तरफ से यहाँ पर जॉइंट सेक्रेटरी, डिप्टी डायरेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर समेत कोई पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इक्छुक उम्मीदवार अपने अपने योग्यता और पद के हिसाब से आवेदन कर सकतें हैं। आवेदन ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन माध्यम से हो रहा है।

आवेदन प्रकिया 12 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चूका है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2024 तक नयुक्त किया गया है। बहुत ही सुनहरा मौका है नौकरी पाने का जिसमे आपको 2 लाख तक का सैलरी पैकेज मिल सकता है। भर्ती की और अधिक जानकारी प्राफ्त करने के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Central Silk Board Vacancy 2024
Central Silk Board Vacancy 2024

Central Silk Board Vacancy Notification PDF: सेंट्रल सिलक बोर्ड ने इन भारतियों का आधिकारिक नोटिफिकेशन 12 अक्टूबर 2024 को ही रिलीज़ कर दिया था। अगर आपको इसका नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ चाहिए तो आप इस आर्टिकल के अंतिम में दिए गए लिंक इस इस्तमाल कर सकतें हैं।

अब आपके इस जॉब पोस्टिंग लोकेशन की बात करें तो जितने भी चायनीयत उम्मीदवार हैं अपने अपने पद और योग्यता के हिसाब से कोलकाता, गुवाहाटी, नई दिल्ली, रांची, बेंगलुरु और मैसूर जैसे जगहों पर नौकरी करेंगे।

यह भी पढ़ें:- WCL Security Guard Vacancy 2024: सिक्योरिटी गार्ड के 902 पदों पर बम्पर भर्ती शुरू, 10वी पास ऐसे आवेदन करें

सेंट्रल सिल्क बोर्ड भर्ती शिक्ष योग्यता

सेंट्रल सिल्क बोर्ड ने हर पद के लिए अलग-अलग शिक्षण योग्यता रखा है। अगर आपको पद अनुसार शिक्षण योग्यता की डिटेल में जानकारी प्राप्त करनी है तो आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं। पीडीऍफ़ का लिंक आपको इस आर्टिकल के अंतिम में दिया गया है।

सेंट्रल सिल्क बोर्ड भर्ती आयु सीमा

सेंट्रल सिल्क बोर्ड के इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखा गया है। इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा कितना होना चाहिए इसके बारे में कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है आप इसके नोटिस पीडीऍफ़ को चेक कर सकतें हैं।

सेंट्रल सिल्क बोर्ड पदों की संख्या की डिटेल

  • जॉइंट सेक्रेटरी (टेक्निकल): 03 पद
  • जॉइंट डायरेक्टर (एडमिनिस्ट्रेशन): 01 पद
  • डिप्टी डायरेक्टर (फाइनेंस) 01 पद
  • डिप्टी डायरेक्टर (Admn और Accts): 03 पद
  • डिप्टी डायरेक्टर (ऑफिशल लैंग्वेज): 01 पद
  • डिप्टी डायरेक्टर (पब्लिसिटी): 01 पद
  • डिप्टी डायरेक्टर (स्टैटिसटिक्स): 01 पद
  • असिस्टेंट डायरेक्टर (Admn और Accts): 02 पद
  • असिस्टेंट डायरेक्टर (स्टैटिसटिक्स): 02 पद
  • असिस्टेंट डायरेक्टर ए (पब्लिसिटी): 01 पद
  • असिस्टेंट इंजीनियर: 01 पद
  • कुल: 17 पद

सैलरी डिटेल्स: सैलरी डिटेल की बात करें तो हर पद के लिए अलग-अलग वेतन सीमा नियुक्त किया गया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप इनमें से किसी भी पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो आपका वेतन सीमा ₹35,400 प्रति महीना से लेकर ₹2,09,200 प्रति महीना के बीच में आपके पद के हिसाब से नयुक्त किया जायेगा।

चयन प्रकिया: सबसे पहले आपके शिक्षण योग्यता और एक्सपीरियंस के हसाब से आपको शार्ट लिस्ट किया जाएगा। फिर जितने भी शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार हैं उनको पर्सनल डिस्कशन के लिए बुलाया जायेगा। इस भर्ती में कंपनी वालों ने किसी भी प्रकार का लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया है। अधिक जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ को पूरा पढ़ सकतें हैं।

यह भी पढ़ें:- Bank of India में सहायक, चौकीदार, माली समेत कई पदों पर बंपर भर्ती का आवेदन शुरू, 8वी 10वी 12वी पास आवेदन करें, अंतिम तिथि नजदीक

सेंट्रल सिल्क बोर्ड भर्ती 2024 आवेदन करने की प्रकिया

चलिए अब हम जानते हैं कि इक्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कैसे करेंगे। नीचे हमने स्टेप बाय स्टेप अच्छे से समझाकर बताया है कि आवेदन प्रक्रिया क्या है तो ध्यानपूर्वक पढ़ें। नीचे आपको एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक करके लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आप सीधे इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ वाले पेज पर चल जाएंगे। आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक बार इस नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा जरूर करें बहुत जरूरी है। उसके बाद नीचे स्क्रॉल करेंगे तो आपको आपका आवेदन पत्र मिलेगा उसको डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें।

ध्यानपूर्वक सारे डिटेल्स को भरने के बाद फोटो चिपकाने के बाद और जरूरी दस्तावेजों को उसके साथ अटैच करने के बाद अंतिम तिथि यानी कि जिस दिन से नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसके 60 दिन के अंदर आपको नोटिफिकेशन पीडीएफ पर निर्धारित पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज देना है। एड्रेस का डिटेल आपको नोटिफिकेशन में दिया गया है तो ध्यान से पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन शुरू होने की तिथि: 12 अक्टूबर 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 12 दिसंबर 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़: क्लिक हियर

एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक: क्लिक हियर

Leave a Comment