पंचायती राज विभाग में Computer Operator के लिए निकली शानदार भर्ती, अभी आवेदन करें, सैलरी ₹20000 तक

Panchayati Raj Computer Operator Vacancy: सरकारी नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है पंचायती राज विभाग से, यूपी के पंचायती राज विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर पद के लिए नई भर्ती चल रही है। जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार पता चाल है की कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए कुल 237 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

बहुत ही सुनहरा मौका सामने आया है जिसमे पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकतें हैं। आवेदन करने के लिए आपको यूपी सेवायोजना के आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। आवेदन प्रकिया 18 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 नवंबर 2024 तक निर्धारित की गई है। भर्ती की पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के अंदर मिल जाएगी तो अंत तक जरूर पढ़ें।

Panchayati Raj Computer Operator Vacancy
Panchayati Raj Computer Operator Vacancy

Panchayati Raj Computer Operator Notification PDF

पंचायती राज विभाग ने इस कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन उत्तर प्रदेश के सेवायोजना के ऑफिसियल वेबसाइट पर 18 अक्टूबर 2024 को ही जारी कर दिया था। अगर आपको इसका नोटिस का पीडीऍफ़ चाहिए तो आप इसक रोजगार संगम यूपी के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकतें हैं।

यह भी पढ़ें:- Union Bank में निकली 1500 पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन, अभी आवेदन करें और पाएं ₹48480 महीना सैलरी

पंचायती राज विभाग कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती योग्यताएं

चलिए अब हम जानतें हैं की इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का शिक्षण योग्यता और आयु सीमा क्या क्या होना चाहिए।

शिक्षा योग्यता: यूपी पंचायती राज विभाग कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राफ्त संस्था या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास करने का प्रमाण होना अनिवार्य है। इसके साथ साथ आपके पास कंप्यूटर का भी अच्छा नॉलेज होना जरुरी है।

आयु सीमा: आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती कार्य अस्थल

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों इस पंचायती राज विभाग की भर्ती चल रही है। उन जिलों के नाम कुछ इस प्रकार हैं बुलन्दरशहर, गौतम बुद्ध नगर, बागपत, अम्बेडकर नगर, अमेठी, हापुड़, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, फरूखाबाद, कन्नौज, औरैया, झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, मिर्जापुर, सोनभद्र, संत रविदास नगर, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, बस्ती, सिद्धार्थ नगर, गाजियाबाद, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, अयोध्या, सुल्तानपुर, बाराबंकी।

सैलरी डिटेल: अगर कोई भी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के इस पंचायती राज विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर पद के लिए चयनित कर लिए जातें हैं तो उनका वेतन सीमा ₹10000 प्रति महीना से लेकर ₹20000 प्रति महीना के बिच में निर्धारित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:- Yantra India Limited Vacancy 2024: यंत्र इंडिया लिमिटेड में 3883 पदों पर बंपर भर्ती शुरू, 10वी पास ऐसे आवेदन करें

पंचायती राज विभाग कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 2024 आवेदन करने की प्रकिया

चलिए अब जानतें हैं की आप इसमें आवेदन कैसे करेंगे। उसके लिए निचे आपको “ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक” दिख रहा होगा उसपर क्लिक करें। क्लिक करतें ही आपक यूपी के सेवायोजना के ऑफिसियल वेबसाइट पर चल जायेंगे। वहां पर अबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद निचे आपको आवेदन करने का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें।

अब आपको ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र को भरना है। भरने के बाद आपको अगर कुछ दस्तावेज आपसे मांगे तो उसको भी स्कैन कर के अपलोड करें। अपलोड करने के बाद आपको अपना अपना फॉर्म को सबमिट कर देना है सबमिट करने के बाद लास्ट में फॉर्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूलें।

महत्वपूर्ण तिथि और लिंक्स

आवेदन आरम्भ करने की तिथि18 अक्टूबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि03 नवंबर 2024
आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
ऑनलाइन आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment